Thappad movive downloads in hindi

0
94
thappad moviese reviews
thappad moviese reviews

Thappad novice downloads in hindi

मूवी टाइप-ड्रामा

अवधि- 2 घंटे 6 मिनट

निर्देशक- अनुभव सिन्हा

कलाकार- तापसी पन्नू,पावेल गुलाटी,दिया मिर्जा,कुमुद                 मिश्रा,राम कपूर,रत्ना पाठक शाह,तन्वी                     आजमी



अगर आपने इसका ट्रेलर देखा होगा! तो आपको अंदाजा लग गया होगा! कि एक थप्पड़ ही था!जो लग गया। ये किस तरह हुआ! और ये मेरे साथ कैसे हुआ! इसी का जवाब तलाशती अनुभव सिन्हा की ये मूवी प्रारम्भ होती है! अगर इसमे मोटा मोटी कहानी की बात की जाए! तो अंदाजा लग जाता है! कि अम्रता (तापसी पन्नू) किस तरह से अपने पति विक्रम के प्रति समर्पित दिखाई देती है!उनके ख्वाबो को पूरा करने में जी जान लगाए हुए!

Thappad movive downloads in hindi

उसकी जिंदगी कट रही थी! फिर एक दिन अचानक से एक पार्टी में अपने पति से थप्पड़ लगने के बाद उसके सपने चकना चूर हो जाते है! फिर एक औरत की जंग शुरू होती है! एक ऐसे पति के साथ, जिनका कहना है! कि मियां बीबी में ये सब तो होता रहता है! इतना बड़ा तो कुसह नही हुआ! कि लोग सोचेंगे मेरे बारे में कि किस कारण इसको छोड़ कर बीबी क्यों भाग गई! जिसकी सास ये कहती हो! कि घर समेट कर रखने कर लिए औरत को मन तक मारना पड़ता है!

जिस लड़की की मां उसके तलाक लेने के फैसले को सुनकर ये कहती हो! कि अब तो यही सुनना राह गया है! कि बेटी तलाक लेगी? क्या गलती हो गई थी!हमसे?  अपने आस पास लोगो से घिरी अम्रता अपने जीवन के पल गुजार रही है! और इसी घटना क्रम को बो कैसे आगे ले जाती है! और आखिर में क्या होता है! इन बातों को आंकना ट्रेलर देखकर संभव नही है! मूवी का नाम सुनकर ऐसा लगता है! कि फ़िल्म घरेलू हिंसा पर आधारित होगी! और इसमें बहुत मार काट होगा! और इस फ़िल्म का अंत क्या होगा? इतनी देर से इस पोस्ट में यही जिक्र हो रहा है। कि आखिर कार वह पति से अलग हो जाती है! या पति के साथ रहती है!

Thappad movive downloads in hindi

इस पर आधारित एक और मूवी ऐशवर्या राय की एक फ़िल्म प्रोवोक्ट भारतीय दर्शक देख ही चुके होंगे! लेकिन इस फ़िल्म का डायरेक्शन इस तरीके से किया गया है! कि बिना हिसंक हुए! और बिना भाषण बाजी के डिरेक्टर अनुभव सिन्हा ने इस फ़िल्म का अंत एक खूबसूरत मोड़ पर किया गया है! जिसे सोच पाने की क्षमता भारतीय समाज से लगभग परे है।

Thappad movive downloads in hindi

फ़िल्म में एक जगह कहा भी गया है! कि अगर एक थप्पड़ की वजह से तलाक होने लगे! 50% से ज्यादा औरतो अपने मायके में ही रहती! फ़िल्म करीब सवा दो घंटे की है! जिसमे पहले आधे घंटे में अम्रता और विक्रम की ओर मोडल क्लास फैमली की जिंदगी,सपने उम्मीदे और उन्हें पूरा करने की जद्दोजहद में निकल जाता है! इस दौरान पति पत्नी के बीच प्यार और पत्नी के समर्पण को कहानी में विकसित किया गया है! और जब भरी महफ़िल में उसके पति द्वारा उसको थप्पड़ लगने की गूंज सुनाई देती है!

तो वह अपने रहने के तौर तरीके बदलने लगती है।इसे फ़िल्म के दूसरे हिस्से में रखा गया है! तापसी के साथ-2 फ़िल्म में पांच और औरतो के जीवन मे अंतर्विरोध दिखाए गए है। पांच अलग-2 तबके से जुड़ी कहानी और उनके तकलीफों को इस फ़िल्म में पर्दे उतार दिये गए है! तो आपको लग चुका होगा कि किस तरह इस मूवी में ड्रामा के तौर पर फ़िल्म को निर्देशित क्या गया है!

What Is Blogging?

High CPC Keyword

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here